बड़ी खबरः मायावती को गठबंधन तोड़ना पड़ रहा भारी, बसपा के 17 नेताओं ने थामा साईकिल का दामन

0

यूपी की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों से पहले बसपा नेता मायावती को एक और बड़ा झटका लगा है. बसपा के 17 प्रमुख नेताओं ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा का दामन थाम लिया है. ये सभी नेता मायावती और बसपा की नीतियों से मौजूदा दौर में खफा है.

सूत्रों से जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ पट्टी विधानसभा अध्यक्ष आरके भीम के नेतृत्व में राजकुमार सरोज (महासचिव), सूर्य बहादुर यादव (यादव भाईचाचा संयोजक) समीम अहमद, राधेश्याम पांडे, राम बरन गौड़, के. राम गौतम सभी जिला कार्यकारिणी सदस्य, दिनेश कुमार गौतम, कृपा शंकर सरोज समेत सैकड़ो समर्थकों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की.

इस मौके पर अरविंद कुमार सिंह (एमएलसी), उदयवीर सिंह (एमएलसी), राजेश यादव, पूर्व विधायक शांतनु प्रताप सिंह, श्रवण कुमार शुक्ला प्रमुख रुप से उपस्थित रहें. इसके पहले भी सपा मुखिया अखिलेश यादव की उपस्थिति में कई बसपा नेताओं ने सपा की सदस्यता ग्रहण की थी.

सपा में युवा कार्यकर्ताओं की तादात बढ़ाने से लेकर सोशल इंजीनियरिंग पर भी अखिलेश यादव ध्यान दे रहे हैं. इसी के तहत बसपा के एक नेता घूरा राम भी सपा में शामिल हो चुके हैं. इसके साथ ही किसान सभा के कई पदाधिकारी भी शामिल हो सकते हैं.

पिछले लोकसभा चुनाव में सपा ने बसपा और रालोद के साथ गठबंधन किया था, चुनावी परिणाम प्रतिकूल न आने के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती ने गठबंधन से किनारा कर लिया था. इसके साथ ही सपा के कोर वोटरों पर भी आरोप लगाया था.

गठबंधन का प्रयोग असफल होने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव इस समय़ पार्टी की ओवरहालिंग पर भरोसा कर रहे हैं, जिससे सपा अपनी खोई हुई अपनी मजबूती को पा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here