उपचुनावः अखिलेश यादव ने चला ऐसा दांव, भाजपा और बसपा के खेमे में मची खल’बली

0
image credit-getty

उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने रणनीति बनाना शुरु कर दिया है, विधानसभा चुनाव के रुप में इसे अग्नि परीक्षा के रुप में देखा जा रहा है. उपचुनाव के बाद सीधे विधानसभा चुनाव ही होंगे. जिसके चलते सभी दल अपना प्रभाव दिखाना चाहते हैं.

यूपी की राजनीति में जातीय समीकरण हमेशा से ही प्रभावी होते हुए नजर आए हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी दलों ने अपनी बिसात बिछानी शुरु कर दी है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने हमीरपुर उपचुनाव के लिए ऐसा दावं चल दिया है कि बसपा और भाजपा के नेताओं में खल’बली मच गई है.

image credit-getty

गौरतलब है कि उपचुनाव में सपा ने मनोज प्रजापति को यहां से प्रत्याशी बनाया है. उन्हें विजय दिलाने के लिए पार्टी ने जिन स्टार प्रचारकों की लगाया है उससे प्रतिद्धंधी दलों में धड़कने बढ़ने वाली हैं. सपा ने यहां पर 11 मुस्लिम प्रचारकों की फौज उतार दी है. अखिलेश ने इन सभी को चुनाव मतदान तक वहीं रहने के निर्देश भी दिए हैं.

मुस्लिम प्रचारकों के सपा के इस दांव से अन्य दलों की धड़कने बढ़ी हुई हैं. बया दें कि इस क्षेत्र में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या सबसे ज्यादा है. 40 फीसदी आबादी मुस्लिमों की है. मतदान के दिन पोलिंग बूथों पर मुस्लिम मतदाता ही सर्वाधिक नजर आता है, जिसके कारण अखिलेश यादव ने सोची समझी रणनीति के तहत स्टार प्रचारकों को लगाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here