भगवा रंग की पगड़ी पहने बनारस पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश सिंह यादव, बोले जनता बदलाव चाह रही है

0

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश सिंह यादव गोवर्धन पूजा के दिन नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में पहुँच कर कैडर वोट साधने की कोशिश की. यहाँ पर पहुँच कर अखिलेश यादव ने गोवर्धन पूजा में शामिल होकर यादव समाज  के वोटों को साधने की कोशिश की. इस दौरान अखिलेश यादव ने जब भगवा रंग की पगड़ी बाँध कर भाषण देने की शुरुआत की तो वहां पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

यादव समाज द्वारा जिस तरह की अखिलेश यादव के प्रति लोगों की दीवानगी देखी गयी उससे कम से कम शिवपाल सिंह यादव की नींद उड़ना तय है, जो इस समय नयी पार्टी प्रसपा बनाकर यादव समाज के वोटर में सेंधमारी करने में जुटे हुए है, कहीं ना कहीं ये सैलाब देखकर उनकी उम्मीदों को झटका लगा होगा.

अखिलेश यादव पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मनोज राय धूपचंडी के आवास पर मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि भाजपा की राजनीति धर्म से ही शुरू होती है और धर्म पर ही ख़त्म हो जाती है. समाजवादियों के लिए धर्म राजनीति का रास्ता कभी नहीं बन सकता है. कहा कि मेरी पत्नी भी व्रत रखती है, यह आस्था का विषय है कि खाना देखकर पता चल जाता है कि आज कौन सा दिन है.

बनारस के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं भी क्योटो गया हूँ मैंने भी उसे देखा और समझा है. अगली बार सपा की सरकार आने के बाद मीडिया के साथ वहां जाऊंगा और वहीँ और वहीँ पर तायब होगा कि किस प्रकार की योजनाओं के साथ बनारस को क्योटो बनाया जाए.

बनारस में हुए फ्लाईओवर हादसे में भाजपा सरकार को मृतकों के परिजनों को 50 -50 लाख मुआवजे के रूप में धनराशि देनी चाहिए. सरकार के खिलाफ कहा कि जब हमारी सरकार थी तब उस समय कहा जाता था कि मुआवजे को लोगों की जाति और द्झार्म देखकर मुआवजा दिये जाने की बात होती थी. अब यह सरकार तो किसी को भी मुआवजा नहीं दे रही है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here