image credit-gettya

समाजवादी पार्टी ने भी अब एक व्यक्ति और एक पद के फार्मूले को लेकर योजना को तैयार कर लिया है. समाजवादी पार्टी में अब ऐसे लोगों को संगठन का काम दिया जाएगा, जो सिर्फ संगठन को ही संभालने का काम करेगा. इसके अलावा उनको अलग से किसी भी पद या काम के लिए वरीयता नहीं दी जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में बनाए गए जिला अध्यक्षों को चुनाव में लड़ने का मौका नहीं दिया जाएगा. उनका पूरा समय संगठन को मजबूत बनाने में जाएगा. समाजवादी पार्टी के सूत्रों का मानना है कि वह बीजेपी के संगठन के बराबर संगठन को मजबूत करना चाहती है. इसलिए वह सभी फार्मूलों पर विचार कर रही है, जिससे उसको चुनाव के समय हार का सांमना न करना पड़े. संगठन के जिम्मेदार पद पर बैठे पदाधिकारियों को संगनठनात्मक गतिविधियों पर मजूबूती से काम करना होगा. ताकि सत्ताधारी दल से मजबूती के साथ निपटा जा सके.

इसीलिए पार्टी ने अभी से ही निर्णय ले लिया है कि किसी भी जिलाध्यक्ष को चुनाव के दौरान टिकट नहीं दिया जाएगा. समाजवादी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव के नजदीक आते ही हमारे पार्टी के संगठन के लोग टिकट के जुगाड़ में लग जाते हैं. जिससे संगठन के कामों में नीरसता आ जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here