अहमद शहजाद की एक और गलती ने उन्हें इस पूरे साल क्रिकेट से कर दिया दूर

0

डोपिंग के चलते क्रिकेट से बैन चल रहे पाकिस्तान के खिलाड़ी अहमद शहजाद की इस साल क्रिकेट में वापसी की उम्मीदें ख़त्म हो गयीं. इसी वर्ष के शुरुआत में डोपिंग में पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद पर 4 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था, जोकि 10 नवंबर को पूरा हो रहा है. पर शहजाद की एक गलती ने उनके बैन को और आगे बढ़ा दिया.

दरसल शहजाद मुस्लिम जिमखाना क्लब के एक फ्रेंडली मैच में खेले. मगर ऐसा बैन के नियमों के खिलाफ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नियमों के मुताबिक बैन के दौरान खिलाड़ी बोर्ड से सम्बंधित किसी क्लब के मैच में नहीं खेल सकता. मुस्लिम जिमखाना क्लब पीसीबी से रजिस्टर्ड है.

इस नियम के उलंघन के चलते उन पर 6 हफ्ते का प्रतिबंध और लगा दिया गया है. हालांकि शहजाद ने अपनी सफाई में कहा है कि वह इस नियम से अनजान थे और बच्चों को प्रोत्साहित करने के इरादे से मैच खेले. वहीं अब बैन के बाद उनके पास 2019 में ही पाकिस्तान टीम में वापसी करने का मौका होगा.

26 वर्षीय शहजाद ने 2009 में पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था. इसके बाद 2013 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. अभी तक वह पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और 81 वनडे मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 40.92 की औसत से 982 रन बनाए और वनडे में 32.56 की औसत से 2605 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here