समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के तत्वाधान में मंडलायुक्त कानपुर सुधीर बोबड़े को सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन देते हुए मास्क, सैनिटाइजर व काढ़े को टैक्स मुक्त करने की मांग रखी है. उन्होंने कहा कि ये आपदा में मददगार हैं न की विलासता की वस्तुएं हैं.

सपा समर्थित उत्तर प्रदेश प्रान्तीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष व सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने मंडलायुक्त को कहा की आपदा में अवसर देखने की बात कहकर मोदी सरकार तो मज़बूरी में फायदा देखने का काम कर रही है.

ज्ञापन में अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की जनता इस वक़्त जितना महामारी के भय से त्रस्त है. उतना ही त्रस्त महंगाई से भी है. देश में 5 लाख से ज़्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं और फिर भी कोरोना से बचाव के लिए उपयोगी मास्क, सैनिटाइजर व काढा पर आपकी सरकार 5,18 व 12 प्रतिशत टैक्स ले रही है. ये तो जनता से क्रूरता है.

उन्होंने कहा कि ये लक्ज़री सामग्री नहीं हैं. इनका प्रयोग कर के ही जनता कोरोना महामारी में कुछ हद तक अपना बचाव कर सकती है फिर भी आपकी सरकार इस मुद्दे को नज़रअंदाज़ किये हुए है. क्या आपदा में अवसर का यही अर्थ था कि मजबूरी से फायदा लिया जाए.

अभिमन्यु गुप्ता ने मांग रखी की जब तक कोरोना महामारी खत्म नहीं होती तब तक मास्क, सैनिटाइजर, काढा व कोरोना से लड़ने में फायदेमंद हर वस्तु जीएसटी मुक्त की जाए. साथ ही 20 लाख करोड़ के पैकेज से मास्क, सैनिटाइजर व काढ़े के निशुल्क वितरण का कार्यक्रम भी उन शहरों में किया जाए जहां कोरोना के संक्रमित ज़्यादा निकल रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here