समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता के नेतृत्व में सपा नेताओं ने रोजमर्रा के सामानों की बढ़ती कीमतों के विरोध में सब्जियों की आरती उतारकर नारियल का चढ़ावा चढ़ाया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जनता से ताली और थाली बजवाकर उनके मुंह से निवाला छीनने का काम किया है.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में कमरतोड़ महंगाई और टमाटर, आलू, प्याज़, हरी सब्जी, दाल आदि जैसी सब्ज़ियों व खाद्य सामग्री की आसमान छूती कीमतों ने आम जनमानस विशेषकर छोटे व्यापारियों को रोने को मजबूर कर दिया है और सरकार प्रभावी कदम नहीं उठा रही.

उन्होंने कहा कि सरकार हर मुद्दे की तरह इस मुद्दे पर भी गंभीर नहीं है. आलू 40 रुपये, टमाटर 80 रुपये, शिमला मिर्च 100 रुपये, तरोई भिंडी 40 रुपये, प्याज़ 30 रुपये बिक रहा है जिसकी वजह से आम आदमी की थाली खाली होने लगी है. दाल की कीमत 100 से ज़्यादा हो गई है.

सपा नेता ने कहा कि मोदी-योगी राज में बिजली, पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों ने अब तक मारा, नोटबंदी, जीएसटी, एफडीआई, ऑनलाइन व्यापार ने मारा पर हम सब व्यापारी टमाटर, आलू, प्याज़, शिमला मिर्च, दाल देवता समेत सभी सब्ज़ी देवताओं से अपील करते हैं की हे सब्ज़ी देवता आप मत मारो कम से कम घर में हम सब व्यापारी और दुकानदार अपने परिवार और अपना पेट तो भर पाएं.

व्यापारी नेता जितेंद्र जायसवाल ने भाजपा सरकार से योजनाबद्ध तरीके से सब्ज़ियों के दामों को नियंत्रित करने की मांग की. योगी सरकार को केंद्र सरकार से सब्ज़ियां सब्सिडी पे लेकर जनता में बिकवाना चाहिए और ऐसे में कोइ मुनाफ़ाख़ोरी न हो इस बात को भी सुनिश्चित किया जाए.

इस मौके पर अभिमन्यु गुप्ता, संजय बिस्वारी, जितेन्द्र जायसवाल, शेषनाथ यादव, शेषनाथ यादव, आज़ाद खान, अविनाश गुप्ता, रचित पाठक आदि थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here