रिटायरमेंट के बाद मैदान पर उतरे एबी डीविलियर्स ने खेली तूफानी पारी

0

साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग के पहले सीजन की शुरुआत 16 नवंबर से हो गयी. पहला मैच एबी डीविलियर्स की कप्तानी वाली तशवाने स्पार्टन्स और डेविड मलान की केप टाउन ब्लिट्ज के बीच खेला गया. डीविलियर्स ने धमाकेदार अर्द्धशतकीय पारी खेली मगर उनकी टीम को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

तशवाने ने टॉस जीत कर केप टाउन को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद केप टाउन ब्लिट्ज ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 180 रन बनाए. कप्तान डेविड मलान 5 रन ही बना सके. जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज काइल ने 34 गेंदों पर 53 रनों की नाबाद पारी खेली. इसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया. दूसरी बड़ी पारी मोहम्मद नवाज ने 37 गेंदों पर 59 रनों के पारी खेली. जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए.

जीत के लिए 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तशवाने स्पार्टन्स की शुरुआत निराशाजनक रही. सलामी बल्लेबाज क्लोएटे(3) और टोनी(4) जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद डीन एल्गर और एबी डीविलियर्स के बीच एक साझेदारी हुई. एल्गर 26 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कप्तान डीविलियर्स ने 30 गेंदों पर 59 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए.

डीविलियर्स के आउट होने के बाद पूरी टीम 19.3 ओवर में 131 रनों पर ऑल आउट हो गयी. केप टाउन की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट एडम्स ने 3.3 ओवर में 28 रन देकर लिए. इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडन भी निकाला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here