15 अगस्त से पहले कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है, मिल रहे हैं ये संकेत

0

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कश्मीर को लेकर दिए गये बयान के बाद लगातार कश्मीर पर चर्चा जारी है. इस बीच कश्मीर में हलचल भी देखी जा रही है. सुरक्षा का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है. कश्मीर में कुछ बड़ी गतिविधि होने वाली है इसको लेकर संकेत मिल रहे हैं.

अजीत डोभाल का दौरा 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हाल ही में कश्मीर का दौरा किया था. उनके दौरे के बाद ही कश्मीर में सुरक्षा बल की संख्या में इजाफा किया गया. 25 हजार जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गयी है.

अमरनाथ यात्रा पर रोक 

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रा पर भी रोक लगा दी गयी. ऐसा पहली बार हुआ है जब इस तरह से अमरनाथ यात्रा को रोका गया.

अन्य राज्यों और विदेशी सैलैनियों को वापस भेजा जा रहा है 

कश्मीर में मौजूद अन्य राज्यों के सैलानियों और वेद्शी यात्रियों को भी वापस भेजा रहा है. साथ ही सलाह दी जा रही है कि वह इस वक्त राज्य में न आएं.

कहा जा रहा है कि सरकार अनुच्छेद 35A हटाने की ओर देख रही है. इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. जिसके बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि हमें पता नहीं कि क्या हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here