खाकी का एक चेहरा यह भी, ये महिला आरक्षी निभा रही माँ और खाकी दोनों का फर्ज, सामने आई तस्वीरें

0

 

 

खाकी के आजतक आपने बहुत से चेहरे देखें होंगे, कभी इंसानियत से परिपूर्ण लोग खाकी की वर्दी में शान बढ़ाते हुए दिखाई पड़ेंगे, तो दूसरी ओर आपने खाकी का क्रूर चेहरा भी देखा होगा. इन्हीं कुछ लोगों की वजह से खाकी समय समय पर शर्मशार होती हुई नजर आई है. खाकी के दामन पर दाग आप पढ़ते हुए देखते होंगे.

फिर वो लखनऊ का विवेक तिवारी हत्याकांड हो या किसी कमजोर तबके के साथ अन्याय का हो. पुलिस इस तरह की गतिविधियों में अक्सर संलिप्त हुई नजर आ जाती है , जिससे हमारे समाज में पुलिस के खिलाफ ऐसी अवधारणा बन गयी है, जिससे आमजन बड़ी हेय नजर से खाकी को देखता है.

इसी बीच खाकी का ऐसा नजारा सामने आया है जिसको देखकर आप पुलिस की वर्दी को नमन करने पर आतुर हो जायेंगे. ये नजारा झाँसी के कोतवाली में तैनात महिला आरक्षी के रूप में तैनात अर्चना का जो अपनी वर्दी का फर्ज तो पूरी तरह से निभा ही रही है, इसके साथ वह एक अच्छी माँ का भी रोल निभा रही है. तस्वीरों में साफ दिखाई पड़ रहा है कि सामने की टेबल पर बच्चा लेटा हुआ है और सामने बैठी महिला काम कर रही है.

बता दें कि पुलिस विभाग एक ऐसा विभाग है जहाँ पर कोई भी दिन हो या त्योहार हो पुलिस को अपनी वर्दी में मुस्तैद रहना होता है.

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर, कमेंट और लाइक करें. अगर आप हमें ख़बरों से लेकर कोई सुझाव देना चाहते है तो हमारे साइट के द्वार आपके लिए हमेशा खुले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here